IndusInd Bank चौथे सीधे दिन के लिए लाभ, 3 महीने के उच्च के करीब आता है | In the last four trading sessions, the stock has risen almost 21 percent. Experts attributed the rise to bottom-fishing and technical factors.

लगातार चौथे सत्र में लाभ बढ़ाते हुए इंडसइंड बैंक के शेयरों ने 10 जून को बीएसई पर लगभग तीन महीने के उच्च स्तर 500.70 रुपये पर 7.93 प्रतिशत की बढ़त हासिल की।

पिछले चार कारोबारी सत्रों में शेयर 21 प्रतिशत चढ़ा है। विशेषज्ञों ने तकनीकी कारकों के साथ नीचे-मछली पकड़ने की वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया।

"इंडसइंड के शेयरों में वृद्धि के पीछे एक तकनीकी ट्रिगर है। अगर हम बैंक के मासिक चार्ट को देखें, तो हम देखते हैं कि इसने एक संकीर्ण-सीमा विराम दिया है क्योंकि पिछले दो महीनों में यह 490 रुपये से अधिक नहीं हो पाया है। 480 ज़ोन आश्वस्त रूप से। काउंटर को भी नीचे गिरा दिया गया था, "मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के व्युत्पन्न और तकनीकी विश्लेषक चंदन तापारिया ने कहा।

तपारिया ने कहा, "उच्चतर स्तर पर 10-15 प्रतिशत की वृद्धि से इंकार नहीं किया जा सकता है, जो इसे 530-540 रुपये के स्तर तक ले जा सकता है। अगले एक या दो सप्ताह के लिए 475 रुपये का स्टॉप लॉस होना चाहिए।"



एयूएम कैपिटल के राजेश अग्रवाल ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में संपत्ति-गुणवत्ता की चिंताओं के कारण इंडसइंड, बंधन बैंक और आरबीएल जैसे शेयरों को नीचे गिराया गया था। अब वे नीचे मछली पकड़ने का काम देख रहे थे।

7 जून को विनियामक फाइलिंग में, इंडसइंड बैंक ने कहा कि उसके प्रमोटर कंपनी में अधिक हिस्सेदारी खरीदना चाहते हैं।

"इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स एंड इंडसइंड लिमिटेड, इंडसइंड बैंक के प्रवर्तक, वर्तमान में बैंक की चुकता शेयर पूंजी का 14.68 प्रतिशत है। अब हम भारत में खुले बाजार से अतिरिक्त शेयर खरीदेंगे।"फाइलिंग ने कहा।

प्रमोटर हिंदुजा समूह ने बैंक में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए नियामक (आरबीआई) को 14.68 प्रतिशत से 26 प्रतिशत करने के लिए आवेदन किया है।

RBI के मानदंडों के अनुसार, एक बैंक को अपने प्रमोटर के शेयरधारिता को संचालन के पहले तीन वर्षों में 40 प्रतिशत तक लाने की आवश्यकता है। इसके बाद, प्रमोटर की हिस्सेदारी को 10 साल में 20 प्रतिशत और 15 साल में 15 प्रतिशत तक कम किया जाना है।


IndusInd Bank Reviews Large Corporate Lending Strategy

इंडसइंड बैंक के लिए, आरबीआई के मानदंडों के अनुसार, बैंक में प्रमोटर इक्विटी होल्डिंग 15 प्रतिशत पर छाया हुआ है।

जबकि नियमों का कहना है कि प्रवर्तकों की बैंक में केवल 15 प्रतिशत हिस्सेदारी हो सकती है, इंडसइंड बैंक नियामक की सकारात्मक प्रतिक्रिया के बारे में आशावादी लग सकता है, क्योंकि आरबीआई ने उदय कोटक को 26 प्रतिशत हिस्सेदारी (वोटिंग अधिकार के साथ) रखने की अनुमति दी थी कोटक महिंद्रा बैंक में।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();