सिर्फ 7 दिनों में वोडाफोन आइडिया का शेयर मूल्य दोगुना, आज 20%; क्या आपको यह स्टॉक अभी खरीदना चाहिए?

वोडाफोन आइडिया ने जून में एक शानदार रैली देखी है, जिसमें लगभग 70% खबरें हैं कि वैश्विक तकनीकी दिग्गज Google 5% हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रहा है।


वोडाफोन आइडिया के शेयर की कीमत आज बीएसई पर 20 प्रतिशत बढ़कर 12.62 रुपये पर पहुंच गई, जो इसकी 52 सप्ताह की उच्चतर 13.55 रुपये है। सिर्फ सात कारोबारी सत्रों में यह शेयर 116 फीसदी से बढ़कर 5.83 रुपये से 12.62 रुपये पर पहुंच गया। 


बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, 30229.63 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ,वोडाफोन आइडिया पिछले हफ्ते की कुल मी-कैप रैंकिंग में 100 वें स्थान से 91 वें स्थान पर पहुंच गई है। पिछले एक महीने में, वोडाफोन आइडिया के शेयर की कीमत 4.17 रुपये से 200 प्रतिशत अधिक हो गई है, जो आज के उच्च स्तर पर है। 

विश्लेषक निवेशकों को स्टॉक में निवेश करते समय सावधानी से आगे बढ़ने की सलाह देते हैं। एंजेल ब्रोकिंग के फाइनेंशियल एक्सप्रेस की ऑनलाइन एडवाइजरी के प्रमुख आमार देव सिंह ने कहा, "स्टॉक अचानक लगता है, निवेशकों द्वारा सबसे ज्यादा मांग की गई है, लेकिन इस तरह की शानदार कीमत के प्रदर्शन के बाद, ताजा प्रविष्टि को सावधानी के साथ देखा जाना चाहिए।"


Vodafone Idea to move all postpaid users under Vodafone RED plan ...

सुबह 11.30 बजे के आसपास, वोडाफोन आइडिया के शेयर एस एंड पी बीएसई सेंसेक्स में 1.41 प्रतिशत की वृद्धि के साथ,सोमवार के मजबूत सत्र में 8.75 प्रतिशत की बढ़त के साथ 11.44 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन को बताया, "वोडाफोन आइडिया ने पिछले 10 कारोबारी सत्रों में 100% से अधिक की बढ़त हासिल की है और अब इस शेयर में मुनाफावसूली का अच्छा समय है।" 


अमित गुप्ता ने कहा, '' स्टॉक काफी गर्म हो गया है और हम आने वाले दिनों में प्रॉफिट बुकिंग के दम पर कुछ कंसॉलिडेशन की उम्मीद कर सकते हैं, क्योंकि रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ाई है। '' उन्होंने आगे कहा कि भारती एयरटेल में एक समान प्रवृत्ति देखी गई, जहां दो सप्ताह पहले अपने 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद यह समेकित हो गया, और अगले कुछ दिनों में लगभग 7% सही हो गया।

पिछले कुछ दिनों में वोडाफोन आइडिया के शेयर में तेज रैली ने उन रिपोर्टों को प्रचारित किया है जो सुझाव देते हैं कि Google 5 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी के लिए कंपनी में निवेश करने के लिए बातचीत कर रहा है। हालांकि, 29 मई को वोडाफोन आइडियाने स्पष्ट किया कि कॉर्पोरेट रणनीति के हिस्से के रूप में, कंपनी हितधारकों के मूल्य को बढ़ाने के विभिन्न अवसरों का लगातार मूल्यांकन कर रही है। 


"वोडाफोन आइडिया ने जून में ही एक शानदार रैली देखी है, जिसमें लगभग 70% खबर है कि वैश्विक तकनीकी दिग्गज Google 5% हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रहा है," Aamar Deo कहा। उन्होंने कहा, "तकनीकी रूप से, स्टॉक में 13-15 ज़ोन के आसपास प्रतिरोध है, जहाँ लाभ की बुकिंग देखी जा सकती है," उन्होंने कहा।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();