Today Mika Singh (मीका सिंह) Birthday 🎂 🎂 | " Happy Birthday Mika 🎂 🎂 "

मीका सिंह एक भारतीय पार्श्व गायक और लाइव कलाकार हैं। गीतों की एक विस्तृत सूची में, प्रमुख हैं "बस एक राजा" (सिंह इज किंग),"मौजा ही मौजा" (जब वी मेट), "इब्न-ए-बतूता" (इश्किया), और "धन्नो" (हाउसफुल) )। मिका ने कम उम्र में अपना करियर शुरू किया और कई एकल एल्बम जारी किए। उन्होंने विभिन्न रियलिटी शो में अभिनय किया, जो देश में एक मामूली स्टार बन गए। मीका सिंह पंजाबी गायक दलेर मेहंदी के छोटे भाई हैं। उनका गाना सावन में लग गई आगी को यू.एस. आधारित गायिका पिंकी पारस द्वारा रीमिक्स किया गया था।

⏩ Birth name  :  Amrik Singh

Born  :   10 June 1977 (age 42)Durgapur, West Bengal, India

Genres :  Pop, Bhangra, Rap

Occupation(s) : Playback Singer, Actor

Years active : 1998-present

सिंह का जन्म पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में अमरीक सिंह के रूप में हुआ था। वह छह भाइयों में सबसे छोटे हैं। सिंह और उनके बड़े भाई दलेर मेहंदी अपने पिता अजमेर सिंह से प्रेरित थे, जो एक प्रशिक्षित शास्त्रीय संगीतकार थे, जो पटना साहिब गुरुद्वारे में कीर्तन गाया करते थे।

राखी सावंत जबरन उस पर 11 चुंबन जून 2006 के लिए मिका के खिलाफ मामला दायर किया



मीका सिंह को यूएई में एक ब्राजीलियाई किशोरी मॉडल द्वारा उनके खिलाफ यौन शोषण के लिए कथित रूप से अनुचित संदेश भेजने के लिए मामला दर्ज किए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद, उन्हें भारतीय दूतावास के हस्तक्षेप के बाद जेल भेज दिया गया और बाद में रिहा कर दिया गया।

ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने 14 अगस्त 2019 को पाकिस्तान के कराची में एक कार्यक्रम में प्रदर्शन करने के लिए गायक मीका सिंह को भारतीय फिल्म उद्योग से प्रतिबंधित कर दिया। पाकिस्तान में यह आयोजन पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के करीबी रिश्तेदार द्वारा आयोजित किया गया था। फिल्म बॉडी ने आगे गायक पर बिना शर्त प्रतिबंध लगा दिया और मनोरंजन कंपनियों के साथ सभी फिल्मों और संगीत अनुबंधों का बहिष्कार किया। एसोसिएशन ने मामले में सूचना और प्रसारण मंत्रालय के हस्तक्षेप की भी मांग की।


No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();