ICSE, ISC 2020 परीक्षा परिणाम कैसे देखें?

ICSE, ISC Result 2020: काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने आखिरकार 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट्स  https://www.cisce.org/, results.cisce.org पर उपलब्ध है. बोर्ड परीक्षा के अंक और पास सर्टिफिकेट डिजीलॉकर पर 48 घंटे बाद मिल जाएंगे. वहीं CISCE इस बार मेरिट लिस्ट जारी नहीं करेगा.


ISC 12वीं के टॉपर का नाम

कोलकाता के देवांग कुमार अग्रवाल और बेंगलुरु की विभा स्वामीनाथन ने ISC 12वीं की परीक्षा में 100 परसेंट मार्क्स के साथ टॉप किया है.

MPPSC Sports Officer Result 2018 OUT !! | Cut-Off Marks Out!!!
ICSE 10वीं में टॉपर का नाम
मुंबई की जूही रूपेश कजारिया और मुक्तसर के मनहर बंसल ने कक्षा 10वीं की ISCE एग्जाम में 99.60 परसेंट के साथ टॉप किया है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

नंबर से खुश नहीं तो दोबारा चेक करा सकते हैं आंसरशीट

जो छात्र अपने रिजल्ट से खुश नहीं हैं वह री- चेकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए हर एक पेपर के लिए 1000 रुपये फीस देनी होगी. आवेदन करने के लिए ऑनलाइन विंडो 10 से 16 जुलाई, 2020 तक खुली रहेगी.

कैसे मिलेगी मार्कशीट

CISCE काउंसिल छात्रों के लिए डिजिटल मार्कशीट और पास सर्टिफिकेट उपलब्ध करेगा. काउंसिल डिजीलॉकर (DigiLocker) द्वारा सभी छात्रों के लिए उनके नंबर और पास सर्टिफिकेट उपलब्ध करेगा.

पिछले साल कैसे रहे थे 10वीं-12वीं के रिजल्ट

पिछली बार 10वीं की परीक्षा में 98.54% स्टूडेंट्स को कामयाबी मिली थी, और लड़कियों ने लड़कों से बाजी मार ली थी. वहीं 12वीं में 96.52% छात्र पास हुए थे. आपको बता दें, पिछले साल 7 मई को रिजल्ट की घोषणा हो गई थी, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण रिजल्ट में देरी गई, इसी के साथ CISCE ने बची हुई परीक्षा का रद्द कर दिया गया था.

वहीं जिन परीक्षाओं का आयोजन नहीं हुआ है, उनके लिए अंक आंतरिक मूल्यांकन मोड द्वारा दिए जाएंगे. यदि कोई छात्र संतुष्ट नहीं है, तो उनके पास बाद में परीक्षा के लिए फिर से उपस्थित होने का विकल्प होगा.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

CISE, ISC 2019 class 10th and 12th Results: ऐसे देखें रिजल्ट

स्टेप 1- रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाएं.

स्टेप 2- अब रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- ID नंबर और पूछी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4- आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

स्टेप 5- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें



No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();