महाराष्ट्र Result 2020 Date: 15 जुलाई तक घोषित किए जाने वाले एचएससी परिणाम, एसएससी परिणाम पर कोई नई जानकारी साझा नहीं की गई |

MSBSHSE ने अभी तक आधिकारिक तौर पर महाराष्ट्र रिजल्ट 2020 तारीख को साझा नहीं किया है। बोर्ड द्वारा 15 जुलाई 2020 तक एचएससी के लिए परिणाम घोषित किया जाएगा। एसएससी रिजल्ट 2020 पर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आया है।

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने अभी तक आधिकारिक तौर पर महाराष्ट्र रिजल्ट 2020 डेट जारी नहीं की है। विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यह उम्मीद की जाती है कि एचएससी परिणाम 15 जुलाई, 2020 तक घोषित किए जाएंगे। एक बार जारी किया गया परिणाम महाराष्ट्र रिजल्ट की आधिकारिक साइट mahahsscboard.maharashtra.gov.in, mahresult.nic.in पर उपलब्ध होगा।

दूसरी ओर, MSBSHSE बोर्ड ने SSC परिणामों पर कोई नई जानकारी जारी नहीं की है। कुछ रिपोर्टों के अनुसार, कक्षा 10 के लिए परिणाम कक्षा 12 के परिणाम के बाद जारी होने की उम्मीद है। कुछ पिछली रिपोर्ट्स बताती हैं कि एसएससी परीक्षा परिणाम जुलाई के अंत तक घोषित किए जाएंगे।

ICSI Foundation Result 2019: Date and time announced! check ...

राज्य के शिक्षा विभाग के साथ एक आभासी बैठक में भाग लेने के बाद एचएससी के लिए परिणाम की तारीख 15 जुलाई और एसएससी द्वारा जुलाई के अंत तक घोषित की गई। महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा चेयरपर्सन शकुंतला काले को बताया गया। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ भी बैठक में शामिल हुए थे।

इस वर्ष लॉकडाउन के कारण मूल्यांकन प्रक्रिया में देरी हुई थी। छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच करने के लिए शिक्षक कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंच पाए। जून में एक आभासी संवाददाता सम्मेलन में, महाराष्ट्र के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा, "कोविद -19 स्थिति के कारण, हमें परीक्षार्थियों को उत्तर-पत्र प्राप्त करने में समस्या का सामना करना पड़ा, लेकिन यह मई के अंत तक किया गया था। हम जितनी जल्दी हो सके प्रक्रिया को पूरा करने की उम्मीद कर रहे हैं, यहां तक ​​कि हम देरी के बारे में भी जानते हैं। उम्मीद है कि जुलाई के अंत से पहले, हमें परिणाम घोषित करने में सक्षम होना चाहिए। ”

ल 13 लाख छात्र एचएससी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए और 17 लाख छात्र इस वर्ष एसएससी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए। कक्षा 10 के परिणाम के तुरंत बाद, 11 वीं प्रवेश शुरू होगा।

2019 में, महाराष्ट्र एसएससी परिणाम और एचएससी परिणाम 8 जून, 2019 को घोषित किया गया था। एसएससी के लिए कुल पास प्रतिशत 77.10 प्रतिशत और एचएससी के लिए 85.88 प्रतिशत था। लड़कियों के लिए एचएससी का पास प्रतिशत 90.25% था जबकि लड़कों के लिए यह 82.40% था। SSC के लिए, लड़कियों का कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 82.82 प्रतिशत था और लड़कों के लिए यह 72.18 प्रतिशत था। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार MSBSHSE की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

CBSE 10th, 12th Result 2019: Exam Result Likely to Release Between ...

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();